SEO
एसईओ खोज इंजन अनुकूलन के लिए खड़ा है। यह जैविक खोज इंजन रैंकिंग का लाभ उठाने के लिए तकनीकों का सहयोगात्मक उपयोग है। ‘ऑर्गेनिक’ इस अर्थ में, खोज परिणामों को संदर्भित करता है जो प्रायोजित नहीं होते हैं (भुगतान किए गए खोज परिणामों के लिए पीपीसी देखें)। किसी ब्रांड के लिए, पहले SERP (खोज इंजन परिणाम पृष्ठ) पर अपनी वेबसाइट रैंकिंग होने से इसकी ऑनलाइन दृश्यता में सुधार होता है और इसलिए, क्लिक-थ्रू दर। शीर्ष तीन कार्बनिक खोज परिणामों में रैंकिंग एसईओ की 'पवित्र कब्र' है। एसईओ में उपयोग की जाने वाली तकनीकों में लिंक-बिल्डिंग, साइट ऑडिटिंग, साइट की गति में सुधार, कीवर्ड लक्ष्यीकरण और आमतौर पर यह सुनिश्चित करना है कि वेबसाइट सर्च इंजन के लिए पूरी तरह से अनुकूलित हैं।
Facts & Figures
SERPs पर पहले 5 लिस्टिंग में सभी क्लिकों का 65% मिलता है। यह आपके मुख्य खोज शब्दों के लिए शीर्ष पर है
शव को छिपाने के लिए सबसे अच्छी जगह Google खोज का दूसरा पृष्ठ है